गंगा दशहरा पर भव्य गंगा आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रम का बलिया में हुआ आयोजन,श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब।

ब्यूरो चीफ एस.के.सिंह की रिपोर्ट

Ballia,up: बलिया जिले के नगर पंचायत चितबड़ागांव में गंगा दशहरा के अवसर पर भव्य गंगा आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। ऐसा मान्यता है कि गंगा दशहरा के दिन ही गंगा माता धरती पर अवतरित हुई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रतिवर्ष गंगा दशहरा के अवसर पर जगह- जगह गंगा आरती का आयोजन किया गया।

दरअसल बलिया जिले के चितबड़ागांव के शास्त्री नगर तमसा नदी तट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया। गंगा आरती हर साल अमरजीत सिंह कराते है। और भारी संख्या में लोग इस कार्यक्रम में शामिल होकर माँ गंगा की भक्ति में डूब जाते है। वही इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि के रूप में पूर्व मंत्री उपेन्द्र तिवारी समेत तमाम बीजेपी के नेता शामिल रहे।

पूर्व मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने बताया कि इस नगर पंचायत चितबड़ागांव में हर साल नवनिर्वाचित चेयरमैन अमरजीत सिंह गंगा आरती भव्य तरीके से मनाते है। पूरे हिंदुस्तान में यह एक अनोखा धार्मिक स्थल है यहाँ मांस, मछली, आज भी नही बिकती है। इस नगर पंचायत में पहली बार भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीती है। अब इस नगर पंचायत में बेहतर विकास कार्य किया जाएगा। इस धर्मिक स्थल को और बेहतर बनाया जाएगा।