कारागार में स्थापित मंदिर के जीर्णोद्धार कें अंतर्गत मूर्ति की स्थापना।

ब्यूरो चीफ सुरेश भाटी की रिपोर्ट

बुलंदशहर,यूपी। जिला कारागार बुलन्दशहर में स्वयं सेवी संस्था डिनाइट विंग्स यंग फाउंडेशन दिल्ली के माध्यम से बंदी कल्याण की भावना से कारागार में स्थापित मंदिर के जीर्णोद्धार कें अंतर्गत मूर्ति स्थापना की गई तथा विशाल भंडारे की व्यवस्था की गई। विगत दो दिवस से कारागार में मूर्ति स्थापना किये जाने हेतु संस्था के माध्यम से आये पुजारियों के द्वारा पूजा अर्चना की जा रही थी।

वही आज मूर्ति स्थापना के दौरान कारागार में भव्य झॉकी निकाली गई जिसमें उक्त संस्था के सदस्यों विवेक लाल, अनिल गुप्ता, महंत राममंगल महाराज आदि अतिथि गणों के साथ कारागार के अधिकारीगण, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेनू मिश्रा एवं बंदीगण भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सुन्दरकाण्ड का पाठ भी किया गया तथा हलवा का प्रसाद वितरण कराया गया। कारागार में निरूद्ध बंदियों के लिए विशेष भोजन की व्यवस्था भी की गई।

बंदियों के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था के अंतर्गत उक्त संस्था द्वारा ठण्डे पानी के लिए 40 लीटर की क्षमता का एक नग वाटर कूलर मय 500 लीटर की पानी की टंकी के साथ सप्रेम अहाते में स्थापित कराया गया तथा ताजे एवं सादे पेयजल के लिए 01 नग इंडिया मार्क का कम्पलीट हैंड पम्प स्थापित कराया गया।