आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ सेल्वा कुमारी जे ने विद्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण।

ब्यूरो चीफ सुरेश भाटी की रिपोर्ट

बुलंदशहर,यूपी। तहसील सिकन्द्राबाद क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कोन्दू में ई0पी0सी0 मोड के अन्तर्गत बनाये जा रहे अटल आवासीय विद्यालय में इसी शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ कराये जाने के लिए आज आयुक्त मेरठ मंडल मेरठ सेल्वा कुमारी जे ने विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण करते हुए अवशेष कार्यो की स्थिति का जायजा लिया।

इस मौके पर कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया कि जो भी कार्य अवशेष रह गए है उन्हें शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए।

इसके साथ ही विद्यालय में कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखे। विद्यालय में इसी वर्ष से प्रारंभ की जा रही शिक्षा के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली लेने पर बताया गया कि चयनित बच्चों की काउंसलिंग कराये जाने के लिए सभी व्यवस्था कर ली गई है। विद्यालय में बच्चों के पढ़ाई, रहन, सहन आदि के लिए सभी व्यवस्था की जा रही है।

शिक्षण कार्य के लिए फर्नीचर आदि की भी व्यवस्था शीघ्र कर ली जाएगी। इस अवसर पर आयुक्त महोदया द्वारा कक्षाओं, लैब, स्टाफ आवास, हॉस्टल का भी निरीक्षण करते हुए आवश्यक जानकारी ली गई। निर्देशित किया गया कि सुरक्षा के दृष्टिगत दीवारों एवं आवश्यक स्थानों पर ग्रील लगाई जाए।

गर्ल्स हॉस्टल में देखरेख के लिए वॉर्डन, सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करायी जाए। सुरक्षा के लिए विद्यालय में भी सीसीटीवी कैमरे लगवाये जाए। उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा के लिए जो भी आवश्यक है वह सभी व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए।

इस मौके पर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह, सीडीओ कुलदीप मीना, उप जिलाधिकारी सिकंदराबाद रेनू, उप जिलाधिकारी सदर गजेन्द्र सिंह, डीएफओ, श्रम विभाग, लोनिवि, विद्युत सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी एवं प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।