108 बंदियों के दांतों का परीक्षण कर आवश्यकता के अनुरूप उचित किया उपचार।

ब्यूरो चीफ सुरेश भाटी की रिपोर्ट

बुलंदशहर, यूपी। जिला कारागार बुलन्दशहर में ‘‘आई0टी0एस0 डेन्टल हॉस्पिटल, नोएडा‘‘ द्वारा वृहद दन्त चिकित्सीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डा0 अमित कुमार, डा0 थिरैया, डा0 श्रैया राय, डा0 सिमरन, डा0 स्नेहा, डा0 नवेद, डा. आदर्श, डा0 दिव्यांशु, डा0 सुप्रभ एवं सहायक श्री हरेन्द्र द्वारा 100 पुरूष बंदियों एवं 08 महिला बंदियों, कुल 108 बंदियों के दांतों का परीक्षण कर आवश्यकता के अनुरूप उचित उपचार प्रदान किया गया।

शिविर के दौरान ओ0पी0डी0 के माध्यम से 28 बंदियों के दांतों का परीक्षण कर दवाईयॉ प्रदान की गई तथा आधुनिक उपकरणों/टूल से सुसज्जित बस के माध्यम से 50 बंदियों के दॉतों की स्केलिंग, 15 बंदियों के दांतों की फिलिंग एवं 10 बंदियों का टूथ एक्सट्रैक्शन किया गया। चिकित्सकों द्वारा प्रदान किये गये उपचार से बंदियों को दांतों की समस्या/परेशानी से काफी हद तक आराम प्राप्त हुआ।

आई0 टी0 एस0 डेन्टल हॉस्पिटल, नोएडा से आये चिकित्सकों द्वारा दॉतों को स्वस्थ रखने के लिए कुछ आदतों/तरीकों में सुधार करने के लिए बताया गया, जिनको नियमित रूप से अपनाने से दॉतों को स्वस्थ रखा जा सकता हैं।

कारागार के सभी अधिकारियों/कारागार के चिकित्सकों द्वारा आई0टी0एस0 डेन्टल हॉस्पिटल, नोएडा से आये चिकित्सकों की टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया।