आधुनिक हॉस्पिटल बनवाने के लिए अधिवक्ताओं ने शुरू किया अनशन।

प्रयागराज, यूपी। आधुनिक हॉस्पिटल संघर्ष समिति के बैनर तले इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता बैरिस्टर सिंह के नेतृत्व में उच्च न्यायालय के बाहर पूल के नीचे आधुनिक हॉस्पिटल बनवाने के लिए क्रमिक अनशन शुरु किया गया है जिसमें यह मांग है कि एशिया का सबसे बड़ा उच्च न्यायालय है इस न्यायालय में पन्द्रह हजार से अधिक अधिवक्ता वकालत करते हैं और उनके क्लर्क तथा हाई कोर्ट के कर्मचारी अधिकारी और जज भी है उनके लिए किसी भी प्रकार की स्वास्थ से संबंधित कोई व्यवस्था नहीं है।

वरिष्टर सिंह अधिवक्ता उच्च के द्वारा 2016 से इसकी मांग की जा रही है। उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा ज्ञापन दिया गया लेकिन उस ज्ञापन कर किसी भी प्रकार का संज्ञान नही लिया गया है। वही आज सुभाष चन्द्र यादव के नेतृत्व में अनसन किया गया संघर्ष समिति ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग किया की उच्च न्यायालय के परिसर में जब तक अत्याधुनिक हॉस्पिटल की स्थापना नही हो जाती तब तक संघर्ष समिति अपना अनसन जारी रखेगी।

हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जाहर सिंह कश्यप ने अंसन कारियो को माला पहना कर अनसन की शुरुआत कराया जिसमे ओम प्रकाश वर्मा, सुनील कुमार, महेश प्रसाद, विवेक सिंह, संजय कुमार कुशवाहा, रणविजय सिंह,अरविंद पाण्डेय, प्रशांत सिंह रिंकू ने हाई कोर्ट के क्रमिक अनशन शुरु किया है।