प्रभारी जिलाधिकारी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में फहराया राष्ट्रीय ध्वज।

प्रयागराज, यूपी। प्रभारी जिलाधिकारी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर कलेक्ट्रेट परिसर में फहराया राष्ट्रीय ध्वज राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी गौरव कुमार ने कलेक्ट्रेट परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया एवं गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। तदक्रम में प्रभारी जिलाधिकारी ने संगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनकों नमन किया।

इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि भारतीय स्वाधीनता आन्दोलन को नई दिशा एवं नई गति देने में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी का अतुलनीय योगदान रहा हैं। सत्याग्रह तथा सविनय अवज्ञा आन्दोलन के माध्यम से उन्होंने सभी वर्गों में आजादी की लौ प्रज्जवलित किया। उन्होंने राजनैतिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक समरसता के माध्यम से राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोकर सशक्त राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रभारी जिला अधिकारी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए लोगो की समस्याओं का पूरी पारदर्शिता के साथ समाधान करने के लिए कहा।

इस अवसर पर सभी अपर जिलाधिकारीगण, अपर नगर मजिस्ट्रेट के साथ-साथ अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।