मुतावल्ली के आगे नतमस्तक हैं शाहगंज पुलिस मुतावल्ली ने लड़की को किया कैद।

मूलचंद्र भारती की रिपोर्ट


प्रयागराज,up: शाहगंज थाने के अंतर्गत सब्जी मंडी मकान नंबर 47, में 36 घंटे पूर्व जानकी बाई वक्फ बोर्ड द्वारा संचालित मकान में रहने वाली नाजिया बेगम के घर में मुतावल्ली सैयद मोहम्मद नासिर ने शाहगंज के दो सिपाहियों के साथ आकर ताले के ऊपर ताला लगा दिया पुलिस मूक दर्शक बन वीडियो बनाती रही।


घटना के संबंध मे पीड़ित ने बताया कि मकान नंबर 47 सब्जी मंडी में पीड़िता नाजिया के पूर्वज रहते आ रहें थे उनके पूर्वज ने ही उक्त मकान के ऊपरी हिस्से मे मिर्जा हबीब उल्ला बेग को रहने के लिए दिया था नाजिया के निकाह के बाद वो ससुराल चली गई उसके एक बच्चे हुए कुछ दिनों बाद नाजिया के शौहर के इंतकाल के बाद ससुराल वालों ने घर से भगा दिया तो वापस प्रयागराज आकर उक्त मकान मे रहने लगी और बेग साहब की सेवा करने लगी, बेग साहब दुआ ताबीज़ किया करते थे। सब कुछ ठीक चल रहा था की बेग साहब की तबीयत खराब रहने लगी वक्फ की रशीद उनके रिश्ते में लगने वाले भतीजे बेग साहब के नाम कटवाते रहें।26 जनवरी को बेग साहब की तबियत खराब होने पर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर अर्धरात्रि को उनका इंतकाल हो गया। बेग साहब ने अपनी मृत्यु से पहले नाजिया के नाम हेबा कर दिया था। नाजिया के पास बेग साहब ने चाभी दे रखी थी की कही आना जाना हो तो ताला लगा लिया करना।


घटना 6 फरवरी को मुतावल्ली नासिर दो सिपाहियों के साथ वहां पहुंचा उस समय नाजिया अपने घर में छोटी बहन को छोड़कर बाजार गई थी क्योंकि वो रोजे से थी तभी नासिर ने पहले ताला तोड़ने की कोशिश किया नाकाम होने पर उसने ताले के ऊपर ताला लगा दिया मौके पर पहुंची नाजिया ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने चुप करा दिया वहा मौजूद दुकानदारों ने भी विरोध किया लेकिन पुलिस के आगे सब बेबस नजर आए, नाजिया ने पुलिस से कहा भी की आप कोर्ट का आदेश दिखाए पुलिस को अधिकार नहीं हैं की वो किसी के मकान में ताला लगवाए तो पुलिस ने उल्टा उसको व सहयोग करने वालों को झूठे केस में बंद करने की धमकी दिया।

वही पीड़िता नाजिया गुहार लगाती रही लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो 24 घंटे के बाद उसने डी एस पी नगर को शिकायत पत्र दिए मुख्यमंत्री पोटल पर भी शिकायत किया हैं। नाजिया ने कहा कि नासीर उक्त मकान को दूसरे के हाथ बेचना चाहता हैं उसने पहले भी वक्फ का मकान बेच चुका है नाजिया की बहन अभी भी उक्त मकान में कैद हैं, जिसपर मुतावल्ली नासिर ने ताला लगा रखा हैं नाजिया की पूरी गृहस्ती उसमें बंद हैं पुलिस कुछ नहीं कर रही हैं वहीं नाजिया ने कहा कि मुझे न्याय नही मिला तो वो कोर्ट का सहारा लेगी एक विधवा की हाय मुतावल्ली और पुलिस को लगेगी।