क्राइम ब्रांच भोपाल की आईपीएल सट्टे पर बड़ी कार्यवाही नौं सटोरियो को धर दबोचा मोबाइल से जप्त हुआ लाखों का हिसाब4.।

भोपाल से देवेन्द्र कुमार जैन की रिपोर्ट


भोपाल, एमपी। शहर में चल रहे अवैध सट्टे की क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि डी- 645 न्यू मिनाल अयोध्या नगर मे आईपीएल मे होने वाले मैच मुम्बई व लखनऊ पर कुछ लोग आनलाईन सट्टा लगा रहे हैं। सूचना विश्वनीय होने पर वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराया गया। सूचना पर कार्यवाही करने हेतु आदेश पाकर पुलिस बल बताये स्थान डी- 645 न्यू मिनाल अयोध्या नगर पहुँचा। वहाँ पहुचने पर मकान के अंदर कुछ लडके मोबाईल पर आईपीएल मैच पर आनलाईन सट्टा खिला रहे थे। रूम का दरवाजा खुलवाया गया तो वहाँ पर कुल 9 लडके अपने अपने हाथ मे मोबाईल फोन लिये थे जिन पर मैच चल रहा था।

मोबाइल पर ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा आईडी में रूपये पैसे का दाव लगाते दिखे पूछताछ करने पर उन्होंने बताया वे उत्तर प्रदेश के अलग अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। संदेहियो के आनलाईन सट्टा चल रहे मोबाईल फोन को चैक करने पर तय हो गया कि ऑनलाइन सट्टे की आईडी चल रही तथा एक रजिस्टर पर आनलाईन सट्टा का हिसाब किताब लिखा जा रहा था। आरोपीयों से मोबाइल में मिले ऑनलाईन क्रिकेट सट्टा आईडी के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपीयों द्वारा आईडी पर रूपये पैसो का दाव लगाकर सट्टा खेलना स्वीकारा जिसके संबंध में वैध दस्तावेज़ उनके पास नहीं थे।

आरोपीयों का अपराध धारा 3/4 सट्टा अधिनियम के तहत दण्डनीय पाया जाने पर आरोपीयों के पास से ऑनलाईन सट्टा में प्रयुक्त कुल 17 मोबाइल फोन,तीन रजिस्टर पेन मोबाइल चार्जर,व एक वाईफाई मोडेम जप्त किया गया तथा आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। लेन देन के आधार पर अन्य आरोपीयों की तलाश की जा रही है।